आरा:- बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह मंटु के नेतृत्व में संघीय पदाधिकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी के अनुपस्थिति में 8 सुत्री मांगो से संबंधित आवेदन देकर समाधान करने की मांग की गई!जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह मंटु ने बताया कि 25 दिसम्बर तक समस्याओं का समाधान नही हुआ तो 26 दिसम्बर को जिलाधिकारी,भोजपुर से मिलकर समाधान करने की मांग की जाएगी!24 दिसम्बर 2020 को संघ द्वारा 2005 में सरकार द्वारा पटना में शिक्षकों पर लाठीचार्ज किए जाने के 15 वीं वर्षगांठ पर आदर्श मध्य विद्यालय नवादा,आरा में संकल्प दिवस का आयोजन किया जाएगा!

8 सुत्री मांग निम्न हैं!

1– हड़ताल अवधि का वेतन भुगतान तत्काल किया जाए!
2– कोषागार एवं गैर कोषागार शिक्षकों का वेतन अक्टूबर से अब तक का किया जाए!
3– नव प्रशिक्षित शिक्षकों का एरियर एवं सभी तरह का एरियर भुगतान सुनिश्चित किया जाए!
4– नियोजित शिक्षकों की वेतन विवरणी लेखापाल से हटाया जाए!
5– वेतन से संबंधित अनुमंडल स्तर पर विभागीय किरानी के जगह किसी एक किरानी से जिले भर के नियोजित शिक्षकों का वेतन
भुगतान कराया जाए!यदि कोई दिक्कत हो तो कोषागार एवं गैर कोषागार को अलग किया जाए!
6– माह के अन्तिम तिथि तक वेतन से संबंधित बिल मंगाना सुनिश्चित किया जाए!
7– शिक्षकों की समस्याओं से संबंधित हर माह आपके स्तर पर विभागीय पदाधिकारी एवं शिक्षक प्रतिनिधि की बैठक की तिथि निर्धारित किया जाए!
8– मध्यम एवं निम्न वर्गीय परिवार के बच्चों की शैक्षणिक ब्यवस्था को देखते हुए विद्यालय खोलने की अनुशंसा राज्य सरकार से किया जाए!
इस अवसर पर प्रतिनिधिमण्डल में जिला उपाध्यक्ष परमेश्वर पासवान,कोषाध्यक्ष ध्रमेन्द्र प्रसाद,मीडिया प्रभारी संजय कुमार पाण्डेय,जगदीशपुर महासचिव सह् प्रवक्ता चन्द्रदेव कुमार सिंह,अगिआंव अध्यक्ष कौशल कुमार,जिला प्रतिनिधि कुमार देवानन्द पाण्डेय,हरेन्द्र कुमार सिंह उपस्थित थे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here