कोहली ने लगाया T20 क्रिकेट का 27 वां अर्धशातक

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दुनिया की दो जबरदस्त टीम भारत और इंग्लैंड के बीच T20I सीरीज खेला जा रहा है. पांच मैचों की सीरीज में पहला मैच इंग्लैंड के नाम रहा वहीं दूसरे मैच में भारत ने शानदार वापसी कर जीत दर्ज की थी. मंगलवार, 16 मार्च को तीसरा T20I  मैच खेला गया. इंग्लैंड ने इस मैच को 8 विकेट से जीत लिया.

अपना 100वां T20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे इंग्लैंड के कप्तान ओईन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी. भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किए. सूर्य कुमार यादव की जगह रोहित शर्मा की टीम में वापसी हुई. रोहित शर्मा और K.L राहुल ने पारी की शुरुआत की. लेकिन खराब फॉर्म से गुज़र रहे राहुल ने इस मैच में भी निराश किया और बिना खाता खोले आउट हो गए. पिछ्ले चार मैचों में ये तीसरी दफ़ा था जब राहुल शून्य पर आउट हुए हों. भारतीय फैंस राहुल की विकेट से उभर ही रहे थे तभी भारत ने दो और विकेट खो दिये. रेस्ट के बाद टीम में वापसी कर रहे रोहित शर्मा भी सिर्फ 15 रन बनाकर मार्क वूड के शिकार बने. पिछ्ले मैच के हिरो इशान किशन भी इस मैच में कुछ कमाल नहीं दिखा सके और चार रन बनाकर तेज़ गेंदबाज़ क्रिश जॉर्डन की गेंद पर कैच आउट होकर चलते बने.

सिर्फ 24 की स्कोर पर भारतीय टीम ने तीन विकेट गवां दिए. क्रीज पर कप्तान कोहली का साथ निभाने आए विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत. दोनों ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और 40 रन जोड़े. अच्छे लय में दिख रहे पंत 25 रन बनाकर रन आउट हो गए. दूसरे छोर पर खड़े कप्तान कोहली शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे. कोहली ने 46 गेंदों पर 77 रन की पारी खेली जिसमे आठ चौके और चार छक्के शामिल थे. कोहली ने अपनी आखिरी 17 गेंदों पर 49 रन बनाए. उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत भारतीय टीम 156 रन बना सकी.

156 रन का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने सधी हुई शुरुआत की. इंग्लैंड को पहला झटका लेग स्पिनर चहल ने दिया.  चौथे ओवर में गेंदबाज़ी करने आए चहल ने ओपनिंग बल्लेबाज जेसन रॉय को पवेलियन की राह दिखाई. लेकिन विकेट कीपर बल्लेबाज जॉश बटलर आज अलग ही रंग में थे. बटलर ने लगातार भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा और इंग्लैंड की टीम छह ओवर में 57 रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गई. बटलर ने 52 गेंदों पर 83 रन की तेज़ तर्रार पारी खेल इंग्लैंड को जीत दिला दी. बटलर के अलावा जॉनी बेरस्टो ने 40 रन बनाए. बटलर को उनकी धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच दिया गया.
पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से बढत बना लिया है. T20 सीरीज का अगला मैच 18 मार्च को को खेला जाएगा. सीरीज में बने रहने के लिए भारत को वो मैच हर हाल में जीतना होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here