राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के 74 वें जन्मदिन के लिए शनिवार की दोपहर, सैकड़ों नौकाओं ने हैरिसन टाउनशिप से डेट्रायट तक की यात्रा शुरू की। मिशिगन कंजर्वेटिव गठबंधन और मिशिगन ट्रम्प रिपब्लिकन 2020 ने परेड की मेजबानी की, “द मेक अमेरिका ग्रेट अगेन”।एक नाव पर राष्ट्रपति का कटआउट दिखाया गया था, “गॉड ब्लेस द यू.एस.ए.” लिखी गई ।
इसके अलावा, गूगल के YouTube पर विज्ञापनों की लहर ने ध्यान आकर्षित किया। अपने जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए गूगल विज्ञापन पर 1.48 मिलियन डॉलर की राशि खर्च की गई है। अधिकतम विज्ञापन डिजिटल जन्मदिन कार्ड के रूप में प्रस्तुत किए गए थे, राष्ट्रपति के समर्थक अपने ईमेल पते जैसी जानकारी साझा करके हस्ताक्षर कर सकते हैं।
ट्रम्प के जन्मदिन की “प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया” के विपणन का मजबूत प्रदर्शन बाजार में हिट होने पर भी लॉकडाउन में बढ़ा। डेमोक्रेटिक डिजिटल एडवरटाइजिंग फर्म सैप्पन स्ट्रेटेजीज की संस्थापक और अध्यक्ष जूलिया एगर ने कहा, “डेमोक्रेट्स को सिर्फ गूगल बनाम रिपब्लिकन पर पैसे जुटाने में थोड़ी परेशानी हुई है, अच्छी रणनीति की कमी के कारण नहीं बल्कि अन्य प्लेटफार्मों पर बेहतर रिटर्न देखने के कारण।” ।