बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और वर्तमान में विधायक नीतीश मिश्रा के सराहनीय कदम की चर्चा आज हर तरफ हो रही है । हो भी क्यों ना नीतीश मिश्रा ने कार्य ही ऐसा किया है । आपको बता दे बीजेपी विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र नीतीश मिश्रा ने मिथिला के पंडौल स्तिथ  सूत मिल के आधुनिकरण के लिए बिहार के उप मुख्यमंत्री रेणु देवी को एक पत्र लिखा था । जिसकी आज स्वकृति उप मुख्यमंत्री के द्वारा से दी गई है ।

नीतीश मिश्रा ने पत्र में क्या लिखा था

बीजेपी विधायक नीतीश मिश्रा ने 4 जनवरी 2021 को बिहार के उप मुख्यमंत्री रेणु यादव को एक पत्र लिखा था । नीतीश मिश्रा ने अपने पत्र में लिखा कि 25 एकड़ ज़मीन में फैले पंडौल सूत मिल की स्थापना 1982 में हुआ था । इस सूत मिल के जरिए 750 लोगों को रोजगार मिलेगा लेकिन  सूत मिल के जर्जर हालत में रहने के कारण यह संभव नहीं है ।

नीतीश मिश्रा के पत्र के अनुसार बंद होने से  सूत मिल का क्षमता 750 केजी प्रतिदिन था। यहां से निकले सूत की बिक्री पंडौल, मधुबनी के अलावा भी अन्य जगहों पर होती थी ।

नीतीश मिश्रा के पत्र को गंभीरता से लेते हुए बिहार के उप मुख्यमंत्री रेणु यादव द्वारा उद्योग विभाग के अपर सचिव को समुचित कार्य करने का निर्देश दिया गया हैं। इस बात की जानकारी रेणु यादव द्वारा नीतीश मिश्रा को पत्र लिख दिया गया हैं।

नीतीश मिश्रा के सराहनीय कदम की चर्चा आज पूरे मिथिला क्षेत्र में हो रही है । मिथिलावासियों को आज नीतीश मिश्र ने बहुत बड़ी सौगात दी है । मिथिलवासियों का बहु प्रतीक्षित मांग पूरा हो गया है और इससे उनके अंदर रोजगार के प्रति थोड़ा सा विश्वास भी बढ़ा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here