बिहार में जदयू के कार्यकारिणी बैठक के बाद आज आखिरकार जदयू में वशिष्ट युग की समाप्ति हो गई है . बिहार जदयू के नए अध्यक्ष पर आज कार्यकारिणी की मोहर लग गई. जदयू के नए प्रदेश अध्यक्ष की कमान पूर्व महनार विधायक उमेश कुशवाहा के हाथों में दी गई हैं. बता दें कि अभी हाल ही में जेडीयू के राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया था.

पूर्व अध्यक्ष ने खुद की थी इस्तीफे की पेशकश

जदयू के पूर्व अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने पिछले कुछ दिनों पहले अपने स्वास्थ का हवाला देते हुए पार्टी हाई कमान के सामने अपने इस्तीफ़ की पेशकश किया था, जिसके आज राज्य कार्यकारिणी की बैठक में स्वीकृत कर लिया गया और उमेश कुशवाहा को पार्टी का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया.

कौन है उमेश कुशवाहा 

जदयू के नए अध्यक्ष उमेश कुशवाहा वैशाली जिले के महानार विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक है, इस बार भी वो चुनावी मैदान में थे पर बदकिस्मती से जीत नसीब नहीं हुआ. जदयू के नए अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के  ऊपर हत्या जैसे गंभीर आरोप लग चुके हैं. उमेश कुशवाहा की वजह से पहले पार्टी की भारी फजीहत भी हो चुकी है.लेकिन फिर भी नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह की जोड़ी ने उमेश कुशवाहा पर ही विश्वास जताया जबकि पार्टी में और भी पुराने और साफ छवि के नेता मौजूद हैं.

कार्यकारिणी में बिना नाम लिए बरसे नीतीश कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here