बिहार विधान मंडल के बजट सत्र के दौरान कभी दोनों पक्षों में गहमागहमी देखने को मिलता है तो कभी ऐसा पल भी सामने आता है, जिसकी कल्पना हम और आप नहीं कर सकते है। आज कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब नेता प्रतिपक्ष के सवालों का जवाब देने बीजेपी की युवा विधायिका और अंतरराष्ट्रीय स्तर की निशानेबाज़ श्रेयाशी सिंह खड़ी हो उठी। दोनों की बातचीत का सदन ने भी मेज थपथपा कर स्वागत भी किया। बातचीत के दरम्यान दोनों एक-दूसरे को देखकर मुस्कुरा भी रहे थे और अपनी बात भी कह रहे थे।

बात स्पोर्ट्स पर आई तो श्रेयसी रोक नहीं पाईं
दरअसल तेजस्वी यादव सदन में कई मुद्दों पर एक साथ बोल रहे थे। बात शिक्षा और खेलकूद पर आई तो श्रेयसी सिंह खुद को रोक नहीं पाईं। बैठे-बैठे उन्होंने तेजस्वी को टोक दिया। फिर स्पीकर विजय सिन्हा ने उनको रोका और कहा कि ‘जो भी कहना खड़े होकर कहें।’ तेजस्वी यादव नहीं चाहते थे कि उनको अपने बैचमेट श्रेयसी सिंह का सामना करना पड़े। मगर कुछ सदस्यों ने श्रेयसी की हौसला अफजाई की फिर सदन में खड़े होकर अपनी बात कही।

श्रेयसी और तेजस्वी में क्या-क्या बातचीत हुई…

श्रेयसी सिंह ने कहा कि ‘आप (तेजस्वी) शूटिंग रेंज की चिंता मत कीजिए, हम बिहार को आगे ले जाएंगे।’ फिर तेजस्वी ने कहा कि ‘आपके जैसी और भी लड़कियां हैं बिहार की।’ इस पर श्रेयसी ने कहा कि ‘कल ही के बजट में राजगीर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का ऐलान किया गया है और जहां तक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के निशानेबाजी के लिए रेंज बनाने का सवाल है वो आलोक रंजन जी माननीय मंत्री जी से हमारी बात भी हो चुकी है, हमें पूरा विश्वास है कि खेल कूद के विकास के लिए सरकार हमारा साथ देगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here