रूस के एक गांव में एक पार्टी में शराब खत्म होने पर लोग हैंड सैनिटाइजर पीने लग गए। हैंड सैनिटाइजर पीने से सात लोगों की मौत हो गई जबकि 2 कोमा में चले गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव में 9 लोग पार्टी कर रहे थे। पार्टी में शामिल लोगों ने जो सैनिटाइजर पिया वह 69 प्रतिशत मेथनॉल था जिसे महामारी के दौरान हैंड क्लीनर के तौर पर बेचा जा रहा था।

डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक रूस के तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव पार्टी के दौरान उस समय हंगामा मच गया जब वहां मौजूद लोग बेहोश होकर गिरने लगे। रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी लोग पार्टी में शराब की मांग कर रहे थे लेकिन शराब खत्म हो गई थी। इसके बाद वहां मौजूद कोई शख्स सैनेटाइजर की बोतल ले आया और लोग उसे ही पी गए। रिपोर्ट में बताया गया है कि सबसे पहले तीन लोगों की मौत हो गई और बाकी 6 को एयरक्राफ्ट से क्षेत्रीय राजधानी याकुत्स्क ले जाया गया. बाद में चार और लोगों की मौत हो गई।

रूस की सरकार ने लोगों से स्थानीय रूप से बनाए गए सैनिटाइजर न पीने के लिए कहा है। रूस में अब तक कोरोना वायरस इन्फेक्शन के 20, 64,748 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 35,778 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, दुनियाभर में 5. 8 करोड़ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 13. 8 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। source – Daily mail

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here