फिल्म अभिनेता सैफ अली खान पर यूपी के जौनपुर में धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज किया गया है। जौनपुर के एस जी एम कोर्ट में अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने अपील दायर किया है कि सैफ अली खान ने हाल ही के एक साक्षात्कार में विवादित बयान दिया है जिससे एक समुदाय के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। कोर्ट ने मामले की सुनवाई की तारीख 23 दिसम्बर रखी है।
दरअसल मामला सैफ अली खान के आगामी फिल्म ” आदीपुरूष” का है। यह भगवान राम पर केंद्रित है। फिल्म में प्रभु श्रीराम का किरदार साउथ के अभिनेता प्रभास निभा रहे हैं वहीं रावण का किरदार सैफ अली खान निभा रहे हैं।फिल्म के प्रमोशन के दौरान मुंबई मिरर को दिए एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने कहा था कि, रावण द्वारा सीता माता का अपहरण करना बिल्कुल जायज़ था।चुकी लक्ष्मण ने रावण की बहन सूर्पनखा का नाक काट दिया था इसलिए सीता जी का अपहरण न्यायोचित था।
इसके बाद सैफ अली खान विवादों में घिरते चले गए। लोग सोशल मीडिया पर भड़क गए। हालंकि इसके बाद फिर सैफ अली खान ने अपने बयानों के लिए माफी मांग ली। लेकिन मामला गहराता चला गया। दरअसल सैफ अली खान अपने किरदार को न्यायसंगत दिखाना चाहते थे।
सैफ अली खान के इस बयान ने आदिपुरूष की प्रमोशन टीम को परेशानी में डाल दिया है। उनपर दर्ज केस में कहा गया है कि सैफ अली खान ने सनातन धर्म की आस्था पर चोट किया है, जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। गौरतलब हो कि फिल्म के निर्देशक ओम राउत पर भी केस दर्ज किया गया है। साथ ही सैफ को फिल्म से निकलने की मांग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here