पश्चिम बंगाल और असम में होने वाले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर राजद ने अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरजेडी पश्चिम बंगाल में 8 और असम में 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. पश्चिम बंगाल में आरजेडी की रणनीति टीएमसी के साथ तालमेल करने की है और इसके लिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जल्द ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत कर सकते है। हालाकि अगर बिहार चुनाव की बात करे तो राजद ने कांग्रेस के साथ मिल कर राज्य में चुनाव लडा था।

असम में सीपीआई सीपीएम और बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ तालमेल कर आरजेडी 10 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला कर चुकी है। बुधवार को दिल्ली में तेजस्वी यादव के साथ पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्धकी और राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने एक बार फिर से बंगाल और आसाम में होने वाली चुनाव को लेकर मंथन की है।  दौरान दिल्ली मुंसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।

दिल्ली में हुए बैठक के बाद राजद नेता श्याम रजक ने बताया कि बीजेपी को हराने के लिए राजद समान विचारधारा वाले पार्टियों से लगातार संपर्क में है। हालाकि यह बिल्कुल तय हो गया है कि राजद बंगाल ,असम और दिल्ली मुंसिपल कॉरपोरेशन का चुनाव लड़ेगी. अब जल्द है राजद नेता तेजस्वी यादव ममता बनर्जी और असम के नेताओं से बात करेंगे इसके बाद तय हो जाएगा कि किन-किन सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार उतारे जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here