डिजिटल भुगतान प्लेटफार्मों ने मोबाइल रिचार्ज की परेशानी को कम कर दिया है। इससे पहले, मोबाइल उपयोगकर्ताओं को अपना रिचार्ज करवाने के लिए स्टोर पर जाकर टॉप-अप प्लान खरीदना पड़ता था। लेकिन अब, कई डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म हैं जो उपयोगकर्ताओं को एक आसान रिचार्ज सुविधा प्रदान करते हैं। बहुत से, PhonePe एक अग्रणी भुगतान प्लेटफ़ॉर्म है जो उपयोगकर्ता को बिना किसी बाहरी परेशानी के पैसे भेजने, प्राप्त करने, मोबाइल, डीटीएच या ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्राप्त करने की अनुमति देता है। PhonePe के माध्यम से मोबाइल रिचार्ज की सुविधा के लिए, लेख का अंत तक अनुसरण करें।

Steps to Recharge Via PhonePe

PhonePe के साथ अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज करने के लिए, Play Store या ऐप स्टोर से ऐप डाउनलोड करें। ऐप डाउनलोड हो जाने के बाद अपने मोबाइल नंबर के साथ ऐप में रजिस्टर करें। होम स्क्रीन पर, मोबाइल रिचार्ज विकल्प पर क्लिक करें। उस नंबर का चयन करें जिसे आप रिचार्ज करना चाहते हैं।

नंबर चुनने के बाद, नेटवर्क ऑपरेटर और सर्कल का चयन करें। जैसे ही आप नेटवर्क ऑपरेटर का चयन करेंगे, PhonePe संबंधित टेल्को द्वारा दी गई सभी उपलब्ध योजनाओं को ब्राउज़ कर देगा। योजनाओं के माध्यम से स्क्रॉल करें और अपनी आवश्यकता के अनुसार प्रीपेड योजना का चयन करें।

भुगतान विकल्प पर आगे बढ़ें और सुनिश्चित करें कि BHIM UPI को विकल्प से डेबिट के तहत चुना गया है। उस बैंक खाते का चयन करें, जो आपके PhonePe खाते से संबद्ध है। एक बार जब सब कुछ क्रॉस-चेक किया जाता है, तो अपना यूपीआई पिन दर्ज करें और लेनदेन समाप्त करें। भुगतान संसाधित होने के बाद, पुनर्भरण विवरण जल्द ही आपके खाते में दिखाई देगा।

PhonePe ऐप के माध्यम से UPI सेट करने के चरण

UPI सेट करने के लिए, PhonePe ऐप खोलें और OTP प्राप्त करने के लिए फ़ोन नंबर डालें। एप्लिकेशन को स्वचालित रूप से OTP का पता लगाने के लिए आवश्यक एसएमएस की अनुमति दें। एक बार ओटीपी सफलतापूर्वक पूरा हो जाने के बाद, फोनपे में बैंक खाता जोड़ने के लिए आवश्यक अनुमतियां प्रदान करें। मुखपृष्ठ से ऐड बैंक खाते का चयन करें और ऐप को स्वचालित रूप से UPI विवरण लेने की अनुमति देने के लिए बैंक का चयन करें। प्रक्रिया को जोड़ने और समाप्त करने के लिए आगे बढ़ें पर क्लिक करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here