बिहार विधानसभा चुनाव जीतने के बाद अब बीजेपी बंगाल पर अपनी पकड़ जमाना चाहती है, इसलिए गृह मंत्री अमित शाह लगातार बंगाल के दौरे कर रहे हैं। इसी बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह पर निशाना साधा है। इसके साथ ही उन्हें यह तक कह दिया कि उन्होंने आज तक अमित शाह जैसा गृह मंत्री कहीं नहीं देखा है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, देश की सीमा पर फिलहाल स्थिति ठीक नहीं है, लेकिन बार-बार केंद्रीय गृह मंत्री राज्यों के दौरे पर क्यों हैं? सीमा पर ध्यान देने के बजाय वह राज्यों पर इतना ध्यान क्यों दे रहे हैं? बीजेपी का बंगाल में कोई स्थान नहीं है। गृह मंत्री चुनाव के वक्त राज्यों का दौरा करते हैं, उसके बाद भूल जाते हैं। मैंने आज तक अपनी जिंदगी में ऐसा गृह मंत्री कहीं नहीं देखा है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने यह भी कहा कि वह बंगाल को कभी भी ‘दंगा-प्रभावित गुजरात’ नहीं बनने देंगी।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे बीजेपी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा, बंगाल में गैरों के लिए कोई जगह नहीं है। बीजेपी ने कहा कि वह बंगाल को गुजरात जैसा बना देंगे। क्या वह हमारे बंगाल को गुजरात जैसे दंगा-प्रभावित स्थान में बदलना चाहते हैं? हम दंगा नहीं चाहते। ममता बनर्जी ने साफ तौर पर बीजेपी को बाहरी बता दिया है।

हम आपको बता दें बंगाल विधानसभा चुनाव का आयोजन 2021 में होना है। इसके लिए लगातार बीजेपी बंगाल पर अपनी पकड़ बनाने के लिए बंगाल का दौरा कर रही है, जहां पर गृह मंत्री अमित शाह ने कई बार ममता बनर्जी पर निशाना साधा है । पिछले दिनों बीजेपी के कुछ कार्यकर्ताओं की बंगाल में निर्मम हत्या कर दी गई थी, जिसका जिम्मेदार भी बीजेपी ने इशारों इशारों में तृणमूल कांग्रेस को बताया था। हालांकि तृणमूल कांग्रेस ने इन बातों से साफ इनकार कर दिया था।

Source-Jiyo Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here