वोडाफोन आइडिया (Vi) भारत के प्रसिद्ध दूरसंचार ऑपरेटरों में से एक है। दूरसंचार दिग्गज उपयोगकर्ताओं के अनुभव को फहराने के लिए कई सुविधाएँ और सेवाएँ प्रदान करता है। वोडाफोन आइडिया के सब्सक्राइबर्स को सीधे व्हाट्सएप और अन्य UPI- आधारित प्लेटफॉर्म के माध्यम से भुगतान करने का विकल्प मिलता है।

टेल्को के अनुसार, सुविधा वोडाफोन आइडिया ग्राहकों को पोस्टपेड के साथ-साथ यूपीआई या व्हाट्सएप के माध्यम से कई ऐप ब्राउज़ किए बिना भुगतान करने की अनुमति देती है। ग्राहक को बस इतना करना है कि टेल्को द्वारा एसएमएस के माध्यम से भेजे गए लिंक पर क्लिक करें और भुगतान का तरीका चुनें और बिल का भुगतान करें। व्हाट्सएप के रिचार्ज और बिल का भुगतान करने के लिए इस नवीनतम वोडाफोन आइडिया सुविधा का उपयोग करने का तरीका जानने के लिए, अंत तक पढ़ें।

Steps to Recharge and Pay Bills

व्हाट्सएप पर जाएं और कंपनी नंबर (96542-97000) का उपयोग करके वोडाफोन आइडिया के साथ एक चैट शुरू करें, फिर एक पाठ “बिलों का भुगतान कैसे करें” भेजें। यदि आप व्हाट्सएप नंबर या किसी अन्य नंबर का उपयोग करके भुगतान करना चाहते हैं तो आपको एक उत्तर मिलेगा। यदि आप एक ही नंबर का उपयोग करना चाहते हैं, तो। 1 ’को वापस भेजें। यदि नहीं, तो ’2’ भेजें। यदि आप पोस्टपेड ग्राहक हैं, तो आपको एक लिंक प्राप्त होगा। लिंक पर क्लिक करें और अपनी भुगतान विधि चुनें।

यदि आप वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड उपयोगकर्ता हैं, तो आपको उस योजना का चयन करने के लिए कहा जाएगा, जिसके साथ आप रिचार्ज करना चाहते हैं। एक बार जब आप योजना का चयन करते हैं, तो आपको भुगतान के लिए गेटवे लिंक के साथ एक एसएमएस प्राप्त होगा। उस भुगतान मोड का चयन करें जिसे आप बिल के लिए पसंद करते हैं।

More Things to Know About Vi

वोडाफोन आइडिया अपने ग्राहकों को साज़िश करने के लिए प्रीमियम सेवाएं और सुविधा प्रदान करने का प्रयास करती है। टेलीकॉम दिग्गज भुगतान करने के लिए AI- पावर्ड वर्चुअल एजेंट VIC का उपयोग करता है। हालांकि, पिछले वर्ष व्हाट्सएप द्वारा भुगतान वापस करने के लिए VIC का पहली बार उपयोग किया गया था। VIC उपयोग वोडाफोन आइडिया को बिलों के भुगतान, योजना सक्रियण या नए कनेक्शन जैसे ग्राहकों को सेवा पर त्वरित प्रतिक्रिया प्रदान करने में सक्षम बनाता है। टेल्को ने हाल ही में जनवरी 2021 में 1.7 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को जोड़ने का दावा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here