राजद प्रमुख और चारा घोटाला में शामिल लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज रांची के हाई कोर्ट में सुनवाई होगी। झारखंड हाई कोर्ट में जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की पीठ लालू आरजेडी सुप्रीमो की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगी. हालांकि, इस बार जमानत मिलने की संभावना काफी अधिक है, क्योंकि दुमका कोषागार मामले में लालू यादव को सीबीआई कोर्ट ने सात साल की सजा सुनाई थी, जिसकी आधी अवधि यानी साढ़े तीन साल की सजा लालू काट चुके हैं।

लालू यादव के वकील ने सीबीआई पर लगाया था आरोप

लालू प्रसाद यादव के वकील ने सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सीबीआई जान बुझ कर मामला को लटका रही है। दरअसल हाई कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई ने जज से मांग करते हुए कहा था कि सीबीआई को पेपर जमा करने के लिए कुछ और वक़्त चाहिए , जिसके बाद मामले की सुनवाई के लिए आज यानी 19 फरवरी का दिन मुकर्रर किया गया था।

आपको बता दे कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू यादव के जमानत याचिका का सीबीआई ने विरोध करते हुए हाई कोर्ट में दलील दिया था कि लालू यादव ने अभी तक आधी सज़ा नहीं काती है। लालू यादव के आधी सजा में 28 दिन का समय बाकी है। लालू यादव के शुभचिंतकों के लिए बता दें कि अगर उन्हें कल इस मामले में जमानत मिल जाती है, तो वो जेल से बाहर आ सकते हैं क्योंकि अन्य मामलों में पहले ही उन्हें जमानत मिल चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here