बिहार विधान परिषद में सरकार आज कोरोना टीकाकरण अभियान और इसके आगे की योजना के बारे में सदन को जानकारी देगी। इसके अलावा सदन में किसानों का मुद्दा भी विपक्षी दल सदन में उठा सकती है। आपको बता दें कि सदन की करवाई आज 11 बजे के चालू होगी, जिसमें सबसे पहले प्रश्न काल होगा।

प्रश्नोत्तर काल के साथ सदन की कार्यवाही शुरू होगी और सबसे पहले अल्प सूचित प्रश्न लिए जाएंगे. इसके बाद तारांकित प्रश्न पर सरकार का सदन में जवाब होगा. दोपहर 12 बजे से शून्यकाल की कार्यवाही शुरू होगी और सदन में आज सरकार की तरफ से दो ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर जवाब आएगा.

राज्य में कोरोनावायरस के लिए टीकाकरण अभियान की तैयारी और रणनीति से जुड़े ध्यानाकर्षण सूचना पर सरकार का जवाब आएगा. साथ ही साथ राज्य के किसानों की तरफ से मक्के की पैदावार पर सरकारी अधिक प्राप्ति के संबंध में भी सरकार सदन में जवाब देगी. सदन में आज गैर सरकारी सदस्यों के विधेयक और संकल्प संबंधी समिति का प्रतिवेदन रखा जाएगा. साथ ही साथ बिहार खनिज समान उडान, अवैध खनन परिवहन एवं भंडारण निवारण संशोधन नियमावली 2020 और बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के वार्षिक प्रतिवेदन की भी कॉपी सदन में रखी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here