बीजेपी विधायक सह निशानेबाज श्रेयसी सिंह ने आज विधानसभा के कारवाई के दौरान किसानों का मुद्दा उठाया और कहीं कि बिहार में धान खरीदी में घोटाला हो रहा है। सदन में अपने क्षेत्र के किसानों की समस्या रखते हुए श्रेयसी सिंह ने कहा कि बिहार सरकार के अधिकारी किसानों के साथ धोखेबाजी कर रहे है। सदन के पटल पर अपनी बात रखते हुए कहा कि जमुई के कई किसानों ने उनसे शिक़ायत की है कि धान खरीदी में अधिकारियों की मनमर्जी चल रही हैं, और सभी किसान अपने धान को बेचने को व्याकुल है।

बीजेपी की युवा विधायिका श्रेयसी सिंह के सवालों का जवाब देते हुए बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र कुमार सिंह ने सदन में कहा कि जिन किसानों से धान की खरीद की जाती है उनके हस्ताक्षर या फिर अंगूठे के निशान प्राप्ति रसीद पर कराई जाती है. जो पेमेंट होता है वह ऑनलाइन तरीके से होता है और इसमें किसी तरह की गड़बड़ी की कोई आशंका नहीं है. कृषि मंत्री ने कहा कि बिहार में किसानों के साथ धोखा नहीं हो सकता है।

आपको बता दे कि पूरक प्रश्न के दौरान आरजेडी विधायक आलोक मेहता ने भी सदन में सवाल उठाया  और कहा कि धान खरीदी में गरबड़ी केवल श्रेयसी जी के विधान सभा में नहीं है, बल्कि इसकी सूचना उन्हें और भी अन्य जगह से भी मिली है। आलोक मेहता सदन में अपनी बात रखते हुए कहा कि धान खरीदी में बिचौलिया खूब कमा रहे है लेकिन किसानों को कोई फायदा नहीं हो रही । हालाकि आलोक मेहता के सवालों का जवाब देते हुए सहकारिता मंत्री ने कहा कि किसी भी किसानों के साथ धोखेबाजी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here