बिहार में इंडिगो एयरलाइंस के स्‍टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह की  हत्‍या के बाद बिहार की सियायत में बहुत बड़ा राजनीतिक भूचाल आ गया है. विपक्षी दलों के साथ साथ एनडीए सरकार में शामिल बीजेपी के विधायक और सांसद भी अब खुल कर नीतीश कुमार की आलोचना कर रहे हैं. इसी कड़ी में बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन ने नीतीश कुमार से राज्य में योगी मॉडल लागू करने के लिए कहा है.

क्या कहा नितिन नवीन ने

बीजेपी के छत्तीसगढ़ सह प्रभारी और बिहार बांकीपुर से विधायक नितिन नवीन ने बिहार में सरकार को अपराध नियंत्रण का उत्‍तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ वाला एनकाउंटर मॉडल लागू करने का सुझाव दिया है. उन्होंने कहा है कि बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति दिनों-दिन लचर होती जा रही है, जो नीतीश सरकार के लिए यह बड़ी चुनौती है. बिहार सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए और प्रदेश में भी यूपी की तर्ज पर अपराधियों के खिलाफ योगी मॉडल को अपनाना चाहिए.

बीजेपी विधायक नितिन नवीन सहित कई नेताओं द्वारा बिहार में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाने और यहां यूपी के योगी मॉडल को अपनाने संबंधी बयान पर जेडीयू ने कहा कि बिहार में नीतीश मॉडल से ही अपराध पर नियंत्रण होगा. जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय कुमार ने बीजेपी विधायक के बयान पर आपत्ति जताते हुए कहा कि बिहार मे  कानून व्यवस्था दुरुस्त है.

आपको बता दें 42 वर्षीय इंडिगो मैनेजर रूपेश कुमार सिंह पटना एयरपोर्ट पर कार्यरत थे. मंगलवार को उनके घर के सामने ही दो बाइक सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर उनकी हत्‍या कर दी. राजधानी के हाईप्रोफाइल एरिया में हत्‍या की वारदात से बिहार की सियासत गरमा गई है. सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष एक तरफ नीतीश नीतीश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है तो दूसरी तरफ बीजेपी और जेडीयू नेता आमने-सामने आ गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here