बिहार की राजधानी पटना के दीघा विधानसभा से लगातर विधायक बन रहे संजीव चौरसिया के नाम और रिकॉर्ड जुड़ गया हैं । बीजेपी विधायक संजीव चौरसिया बिहार के पहले ऐसे जनप्रतिनिधि बन गए है जिन्होंने भारत बायोटेक द्वारा निर्मित COVAXIN के ट्रायल के दौरान वैक्सीन लगवाई है।

बिहार की राजधानी पटना स्थित एम्स में जाकर वैक्सीन का कोरोना  का लगवाया। टीका लगवाने के बाद संजीव चौरसिया ने देश को मिली दो वैक्सीन- COVISHIELD और COVAXIN के लिए वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

टीका लगवाने के बाद क्या कहा

कोरो ना का टीका लगवाने के बाद दीघा विधायक संजीव चौरसिया ने कहा कि  “मैं भारत बायोटेक के वैज्ञानिकों को साधुवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने यह वैक्सीन बनाई है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद देना चाहता हूं. मैंने वैक्सीन के ट्रायल में सहयोग दिया है।”

वहीं विपक्षी पार्टी का ज़िक्र करते हुए संजीव चौरसिया ने कहा कि  “निश्चित तौर पर यह विपक्ष को करारा जवाब है जिन्हें वैज्ञानिकों और प्रधानमंत्री को इस वैक्सीन के लिए साधुवाद देना चाहिए था. मगर वह इसकी आलोचना कर रहे हैं. इस वैक्सीन में कोई कठिनाई नहीं है. सबको इसका उपयोग करना चाहिए. इसी नाते से मैंने पटना एम्स में भी इस वैक्सीन के ट्रायल में सहयोग दिया है.”

आपको बता दें पटना के एम्स में कोरो ना वैक्सीन क्का ट्रायल अपने तीसरे और अंतिम चरण में पहुंच गया है । इस चरण में अब तक 1200 लोगों को ट्रायल के दौरान टिका लगाया गया है हालाकि अब तक किसी भी राजनीतिक दल के कोई भी नेता ट्रायल के लिएआगे नहीं आए थे लेकिन दीघा विधायक संजीव चौरसिया ने टीका लगवा कर एक तीर से दो निशाने लगाने का कार्य किया है।एक तरफ़ वैक्सीन के नाम पर राजनीति करने वाले पार्टियों और नेताओं के मुंह पर ज़ोरदार तमाचा जड़ा हैं तो वहीं दूसरी तरफ़  बिहार में होने वाले कैबिनेट विस्तार  से पहले मंत्री पद पर अपनी दावेदारी पेश की है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here