बिहार विधानपरिषद उप चुनाव के लिए मंत्री मुकेश सहनी और बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने नामांकन किया हैं. इस दौरान दोनों ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है. इसके अनुसार शाहनवाज हुसैन पर मुकेश सहनी भारी है.

शाहनवाज के पास 22.78 लाख की संपत्ति

शाहनवाज हुसैन से अधिक संपत्ति उनकी पत्नी रेणु हुसैन के पास है. शाहनवाज के पास कुल चल संपत्ति 22.78 लाख है. वही, उनकी पत्नी के पास 1.92 करोड़ रुपए की संपत्ति है. शाहनवाज और उनकी पत्नी के पास खेती करने वाला कोई जमीन नहीं है. गाजियाबाद और नोएडा में एक-एक फ्लैट है. एक का 1.5 करोड़ और एक का एक करोड़ कीमत है. शाहनवाज के उपर एक करोड़ रुपए का कर्ज भी है. उनके पास 2006 मॉडल का एक एंबेसडर कार भी है.

मुकेश की पत्नी के पास 18 करोड़ की संपत्ति

बिहार सरकार में पहली बार मंत्री बने मुकेश सहनी और उनकी पत्नी की मुंबई में 18 करोड़ से अधिक की संपत्ति है. वह नीतीश कुमार की कैबिनेट के सबसे अधिक संपत्ति वाले मंत्री हैं.उनकी संपत्ति के बारे में बता की जाए तो उनके बैंक खातों में 23.63 लाख जमा हैं. बांड और शेयर में 78.80 लाख लगा रखा है. इसके अतिरिक्त अन्य वित्तीय संस्थाओं में 14 लाख से अधिक का निवेश है. कैश 45,500 जबकि पत्नी के पास 25 हजार रुपए हैं.

10 करोड़ रुपए का घर

मुकेश सहनी का कीमती संपत्ति सबसे अधिक मुंबई में हैं. मुंबई में इनके पास तीन संपत्तियां हैं. जिनकी कीमत 7.47 करोड़ हैं. मुम्बई में इनके पास 9.60 करोड़ का एक घर भी है. पत्नी के पास भी मुम्बई में एक घर/फ्लैट है, जिसकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए है. पत्नी के पास 450 ग्राम सोना, जबकि मुकेश सहनी के पास 112 ग्राम का गोल्ड है. इतनी संपत्ति होने के बाद भी इनकी पत्नी पर सवा करोड़ से अधिक का लोन है.

Source – First Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here