बिहार विधान सभा का बजट सत्र आज से राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हो जाएगा। वहीं बिहार की सबसे बड़ी और विपक्षी पार्टी राजद के तेवर से यह बिल्कुल साफ जाहिर होता है कि बजट सत्र हंगामे दार रहेगा । विरोधी दल के मुख्य सचेतक और आरजेडी विधायक ललित कुमार यादव ने कहा है कि विधानमंडल सत्र के दौरान विपक्षी दल के नाते हम अपनी आवाज मजबूती से उठाएंगे। वहीं सत्ता पक्ष भी विपक्ष के हर सवाल का माकुल जवाब देने की तैयारी में है।

ललित यादव ने सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया है। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना में भी बिहार में घोटाला हो गया। जांच के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया। इसे विपक्ष जोर-शोर से सदन में उठाएगा। विधि-व्यवस्था का बुरा हाल है। पटना में सरेशाम एयरलाइंस कर्मी की हत्या कर दी गई और पुलिस-प्रशासन उस पर गोल-मोल जवाब देकर पल्ला झाड़ चुका है। न केवल मृत कर्मी बल्कि आरोपी के परिजन भी पुलिसिया जांच से संतुष्ट नहीं हैं। महंगाई से लोगों का बुरा हाल है। किसानों की स्थिति ठीक नहीं है। विधायिका को समाप्त करने पर सरकार तुली हुई है। विपक्ष की कौन कहे, सत्तापक्ष के भी विधायकों की कोई नहीं सुन रही है। विकास के नाम पर लूट-खसोट चल रहा है।

भाजपा विधानमंडल दल की बैठक आज 
भाजपा विधानमंडल दल की बैठक 19 फरवरी को होगी। बैठक की अध्यक्षता दल के नेता और उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद करेंगे। भाजपा प्रदेश कार्यालय के अटल सभागार में बैठक अपराह्न 4:00 बजे से शुरू होगी। बैठक में पार्टी के सभी विधायक व विधान पार्षद शामिल होंगे। बजट सत्र के दौरान विभिन्न विभागीय विषयों पर होने वाले अनुदान मांग,  सत्र के दौरान सदन की बैठक में सदस्यों की उपस्थिति सुनिश्चित कराने के संबंध में बैठक में विस्तार से चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here