लोक जनशक्ति पार्टी को लेकर जेडीयू के दावों का जवाब भारतीय जनता पार्टी ने दे दिया है. भाजपा ने संसदीय दल के बैठक से पहले यह एलान  कर दिया है कि चिराग पासवान और उनकी पार्टी लोजपा एनडीए में शामिल हैं और एनडीए का ही हिस्सा रहेगी । चिराग पासवान को संसद के बजट सत्र से पहले आयोजित एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्योता भी दिया गया है। हालाकि तबीयत खराब होने के कारण चिराग पासवान इस बैठक में शामिल नहीं होंगे। इससे पहले सर्वदलीय बैठक में भी चिराग़ पासवान ने हिस्सा नहीं लिया था।

जेडीयू को मिला बीजेपी का जवाब

दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा से चोट खायी जेडीयू  बार-बार ये कह रही है कि लोक जनशक्ति पार्टी अब एनडीए का हिस्सा नहीं है। पिछले महीने भी जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान मीडिया से बात करते हुए पार्टी के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने कहा था कि लोक जनशक्ति पार्टी अब एनडीए से बाहर हो चुकी है। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह भी इस बात का दावा कर चुके हैं। ऐसे में यह तय हो गया है कि आने वााले दिनों में बिहार में राजनीतिि सरगर्मी तेज रहेेगा।

जेडीयू के दावों की हवा निकली

बीजेपी ने जेडीयू के दावों की हवा निकाल दी है. संसद के बजट सत्र से पहले एनडीए के घटक दलों की बैठक बुलायी गयी है. संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद पटेल ने एनडीए के तमाम घटक दलों के नेताओं को न्योता भेजकर बैठक में शामिल होने को कहा है।  जोशी ने चिराग पासवान को भी पत्र भेजकर 30 जनवरी की दोपहर साढे तीन बजे से होने वाली बैठक में शिरकत करने को कहा है। जाहिर है बीजेपी ने ये साफ कर दिया है कि लोकजनशक्ति पार्टी एनडीए का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here