आखिरकार बिहार में आज वो घड़ी आ ही गई, जिसका इंतजार बिहार की जनता के साथ साथ राज्य की तमाम विपक्षी पार्टी और नेता कर रहे थे। आज दोपहर l 12.30 बजे राजभवन में नए मंत्री शपथ लेंगे, जिनमें कई बड़े नाम शामिल हैं।

दिसंबर महीने में नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली,लेकिन इस बार गठबंधन में भारतीय जनता पार्टी बड़ी पार्टी है. इसी कारण से मंत्री मंडल में बीजेपी का दवदवा रहेगा।

बीजेपी से कौन कौन होंगे शामिल

आज हो रहे मंत्री मंडल विस्तार में बीजेपी की ओर से शाहनवाज हुसैन के अलावा, सम्राट चौधरी, नितिन नवीन, संजीव चौरसिया मंत्री पद की शपथ लेंगे। खास बात ये है कि बिहार के चर्चित मुस्लिम चेहरा और अटल जी के सरकार में मंत्री रहे शाहनवाज़ हुसैन को राज्य में बड़ी जिम्मेदारी मिलने जा रही है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शाहनवाज़ हुसैन को वित्त विभाग की जिममेदारी दी जा सकती है, वहीं संजीव चौरसिया को पंचायती राज विभाग और नितीन नवीन को सूचना और प्रसारण मंत्रालय मिलने की संभावना है।

आज हो रहे विस्तार में जदयू की ओर से जमा खां, संजय झा, सुमित सिंह भी कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं.।गौरतलब है कि बिहार सरकार में अभी कुल 22 मंत्रियों के पद खाली हैं, जबकि मौजूदा वक्त में मुख्यमंत्री समेत कुल 14 ही मंत्री हैं। इनमें दो उपमुख्यमंत्री भी शामिल हैं, जो बीजेपी के कोटे के हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here