बिहार सरकार के गठन के बाद कल से बिहार में विधान सभा सत्र की शुरुआत होगी। कल से शुरू होने वाला बजट सत्र 24 मार्च तक चलेगा जबकि बिहार की नीतीश सरकार 22 मार्च को विधान सभा में अपना बजट पेश करेगी।  बजट सत्र की शुरुआत बिहार के राज्य पाल फल्गु चौहान के संबोधन से होगा। आपको बता दे कि कल राज्य पाल दोनों सदनों के सदस्य को संयुक्त रूप से विधान सभा के सेंट्रल हाल में संबोधित करेंगे।

हर विभाग के बजट का होगा उलेख

22 फरवरी को बजट पेश होने के बाद सरकार ने तय किया है कि हर विभाग के बजट की जानकारी सदन कें सदस्यों  को विस्तृत रूप से दी जाएगी।इसके बाद 1 मार्च से 16 मार्च तक आय-व्ययक में सम्मिलित मांगों पर अनुदानों की मांगों पर बात-विवाद किया जाएगा। 17 को बात-विवाद पर सरकार का उत्तर होगा। वहीं, 18 से 23 मार्च तक राजकीय विधेयकों का व्यवस्थापन होगा।

सरकार गठन के बाद दूसरा विधानसभा सत्र 

 आपको बता दें कि सरकार गठन के बाद ये दूसरा विधानसभा सत्र है. इससे पहले चुनाव सम्पन्न होने के बाद 23 नवंबर से 27 नवंबर तक बिहार विधानसभा का शीतकालीन सत्र बुलाया गया था, जिसमें सभी नए विधायकों ने शपथ ली थी। वहीं, बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष का चयन भी इसी सत्र के दौरान हुआ था।

बिहार विधान सभा के सचिव द्वारा जारी किए गए पत्र के अनुसार अगर जरूरत महसूस हुई तो 24 मार्च तक चलने वाली बजट सत्र को आगे भी बढ़ाया जा सकता है ।  अलग अलग कार्यों के निस्पादन के लिए अलग अलग समय पर कार्यक्रम किया जाएगा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here