आरा – भोजपुरी कला और संस्कृति का देश और दुनिया मे परचम लहराने वाले भोजपुरी के शेक्सपियर स्व. भिखारी ठाकुर की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी ने समारोह का आयोजन किया।
भाजपा के कतीरा स्थित जिला कार्यालय में पार्टी के कला एवं संस्कृति मंच के जिलाध्यक्ष विनय बेलाउर की अध्यक्षता में स्व.भिखारी ठाकुर की जयंती सह भोजपुरी गायकों और गीतकारों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि बड़हरा से भाजपा विधायक सह पूर्व मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह थे और आगत अतिथियों का स्वागत भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने किया। स्व.भिखारी ठाकुर की जयंती के अवसर पर सबसे पहले पार्टी कार्यालय में आयोजित समारोह में स्व.भिखारी ठाकुर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और बड़हरा से भाजपा विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने स्व.भिखारी ठाकुर के व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा करते हुए कहा कि स्व. ठाकुर सदी के महान नायकों में से एक हैं जिन्होंने समाज मे व्याप्त बुराइयों और कुप्रथा पर गीत नृत्य और नाटकों के माध्यम से सीधा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि स्व. ठाकुर ने समाज को बदलाव की राह पर लाने में जो कला के माध्यम से प्रयास किया था उसकी प्रासंगिकता आज के संदर्भ में बहुत ही महत्व रखता है। स्व.ठाकुर ने समाज मे फैली विसंगतियों को समाज के सामने लाकर उसे दूर करने में अपनी भूमिका निभाई और उन्हें आज भोजपुरी के शेक्सपियर के नाम से जाना जाता है।
इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने कहा कि स्व. भिखारी ठाकुर की जयंती मनाकर उन्हें सम्मान देने के लिए पार्टी आगे आई है।स्व. ठाकुर ने भोजपुरी कला संस्कृति को देश और दुनिया मे पहचान दिलाई।उनके नाटक और गीत समाज मे व्याप्त कुरीतियों पर प्रहार कर समाज मे व्यापक बदलाव के माध्यम बने।
भाजपा के जिला प्रवक्ता डॉ. सुरेन्द्र सागर ने बताया कि स्व. भिखारी ठाकुर की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए भोजपुरी के गायकों और गीतकारों को सम्मानित भी किया गया।उन्होंने बताया कि भाजपा के कला और संस्कृति मंच के जिलाध्यक्ष बिनय बेलाउर की अध्यक्षता में भोजपुरी गायकों क्रमशः जिया लाल ठाकुर,नागेंद्र पाण्डेय,देव कुमार सिंह,भरत सिंह भारती, सरोज सिंह यादव,डॉ. बबन चौधरी और कुमार अजय सिंह को भिखारी ठाकुर स्मृति सम्मान से सम्मानित किया गया।
सभी गायकों और गीतकारों को भिखारी ठाकुर के चित्र,अंग वस्त्र और माला देकर सम्मानित किया गया।
समारोह का संचालन मुकेश राय और धन्यवाद ज्ञापन मनीष सम्राट ने किया।
कार्यक्रम में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष लव पाण्डेय,शंभु चौरसिया, जिला प्रवक्ता डॉ. सुरेन्द्र सागर,संजय सिंह,महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती रानी राय,ई.धीरेंद्र सिंह,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कौशल कुमार विद्यार्थी,कार्यालय मंत्री सचिन,आईटी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कुमार गौतम के अलावे कला संस्कृति मंच के अविनाश पाण्डेय,अभय चौबे,सज्जल अभिषेक,मुकुल मनमीत,एलेक्स मोनू और राजा राय सहित कई लोग शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here