बिहार के नए नवेले मंत्री शाहनवाज़ हुसैन ने अपना पद संभालते ही एक बड़ा ऐलान किया है। शाहनवाज़ हुसैन  अपने कार्यालय के बाहर मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोरोना काल में लौटे श्रमिकों में 70 फीसदी टेक्सटाइल्स क्षेत्र से ही हैं। अभी बांग्लादेश का इस क्षेत्र में दबदबा है। अगर उसे कोई चुनौती दे सकता है तो वह भारत है और उसमें भी बिहार। शाहनवाज़ हुसैन ने बताया कि इससे पहले भी वो केंद्र में कपड़ा मंत्री रह चुके है और वो पूरी कोशिश करेंगे कि बिहार में टेक्सट्टाइल उद्योग को बढ़ावा दिया जाए।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि हमारे पास सक्षम मानव बल है। उद्योग लगाकर ऐसे सक्षम युवाओं को रोजगार दिलाना हमारी पहली प्राथमिकता है। बिहार की उद्योग नीति कई राज्यों से बेहतर है। फिर भी सुझाव मांगा है। उद्योगपतियों की सुविधाओं के लिए कुछ और आवश्यक संशोधन किए जाएंगे। उद्योग महज एक विभाग ही नहीं है, यह युवाओं के सपनों और बिहार के भविष्य का विभाग है। युवाओं के सपनों को साकार करने की बड़ी जिम्मेवारी मिली है जिसे पूरा करने की भरपूर कोशिश करूंगा। बिहार केवल कंज्यूमर राज्य या गोडाउन नहीं, उत्पादक राज्य बनेगा।

बनेगा आत्म निर्भर बिहार

शाहनवाज़ हुसैन ने बताया कि देश के पीएम नरेंद्र मोदी का सपना है की बिहार आत्म निर्भर बने और पीएम के सपने को ही पूरा करने के लिए उन्हें केंद्र की राजनीति से दूर बिहार भेजा गया और उसके बाद इतना बड़ा जिम्मेदारी दी गई है । शाहनवाज़ हुसैन ने बताया कि वो पूरी कोशिश करेंगे कि सबकी उम्मीदों पर खरा उतरूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here