बिहार के किसानों की आय पूरे देश में सबसे कम क्यों है? : तेजस्वी

0
60

पटना. बिहार के  नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव  ने किसान के मुद्दों पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार  घेरा ।.  चौधरी चरण सिंह की जयंती के अवसर पर पार्टी के कार्यक्रम में मौजूद तेजस्वी यादव ने कहा कि बापू की मूर्ति के नीचे खड़े होकर हमने किसानों के आंदोलन में साथ देने का संकल्प लिया था हम इस संकल्प पर आज भी कायम हैं ।उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों को मजदूर बना दिया है ।

तेजस्वी ने कहा कि आज व्यापारियों, शिक्षकों के साथ क्या हो रहा है यह किसी से छिपा नहीं हुआ है. तेजस्वी ने कहा कि 70 फ़ीसदी लोग कृषि पर निर्भर हैं और एपीएमसी समेति मंडियों को 17:20:12उन्होंने कहा कि किसानों को जब फसल का मूल्य ही नहीं मिलेगा तो उसे दुगना कैसे किया जाएगा. तेजस्वी ने कहा कि राजद पहले से ही किसानों की समस्या पर आंदोलन कर रहा है. जब बिहार में मंडी व्यवस्था खत्म की गई थी उस समय भी हमने विरोध आंदोलन किया था. उन्होंने कहा कि वामदलों के प्रस्तावित राजभवन मार्च को भी राजद का समर्थन है और हम लोग भी इस आंदोलन में साथ हैं. किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अन्नदाता के लिए हम सब खड़े हैं. लगे हाथों तेजस्वी ने एमएसपी को लीगलाइज किए जाने की मांग की. उन्होंने कहा कि जब तक किसानों की मांगे पूरी नहीं होती राजद किसानों के आंदोलन के साथ मजबूती से खड़ा रहेगा.

श्री यादव ने कहा कि  किसानों को जब फसल का मूल्य ही नहीं मिलेगा तो उसे दुगना कैसे किया जाएगा। तेजस्वी ने कहा कि राजद पहले से ही किसानों की समस्या पर आंदोलन कर रहा है. जब बिहार में मंडी व्यवस्था खत्म की गई थी उस समय भी हमने विरोध आंदोलन किया था। उन्होंने कहा कि वामदलों के प्रस्तावित राजभवन मार्च को भी राजद का समर्थन है और हम लोग भी इस आंदोलन में साथ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here