पटना: कृषि कानूनों  के खिलाफ दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन की आग अब बिहार में भी लग चुकी हैं। यहां के किसान भी सड़क  पर उतरे। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए किसानों ने ‘राजभवन मार्च’ निकाला। हालांकि इस दौरान पुलिस ने उनको रोकने के लिए लाठीचार्ज भी किया।

 

जनकरी के मुताबिक, डाकबंगला से किसान आगे बढ़ना चाह रहे थे। लेकिन पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया। इसी बीच किसानों से झड़प के दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज किया। बाद में किसानों ने भी पुलिस को दौड़ा लिया। किसानों की संख्या देखते हुए कुछ देर के लिए पुलिस को भी पीछे हटने के लिए मजबूर होना पड़ा।अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के बैनर तले राजभवन मार्च

इससे पहले अखिल भारतीय किसान महासभा के बिहार प्रदेश सचिव रामाधार सिंह ने सोमवार को इस प्रदर्शन की जानकारी दी। उन्होंने बताया था कि किसान महासभा के साथ-साथ अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति के सभी सदस्य संगठनों ने राजभवन मार्च में पूरी ताकत लगाई है। उन्होंने दावा किया कि पूर्णिया, अररिया, सीमांचल के अन्य जिलों, चंपारण, सीवान, गोपालगंज सहित कई जिलों के किसान सोमवार को ही पटना की ओर निकल चुके थे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here